what is Virtual Credit Card - Top 10 Virtual Credit Card providers

दोस्तों आज हम बात करेंगे Virtual Credit Card के बारे मे, VCC / Virtual Credit Card क्या है?, इसके फायदे और इसे India में कैसे बनाते है और दस बेहतरीन Virtual Credit Card Providers के बारे मे जानेंगे।

भारत में सभी के पास क्रेडिट कार्ड नहीं होता और आपको ऑनलाइन कुछ ना कुछ खरीदना पड़ता है या और कुछ खरीदना चाहते है तो इसमे हमें कभी कभी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना पड़ता है। 

आपके पास Credit Card नहीं है तो आपके लिए International Virtual Credit Card एक बेस्ट ऑप्शन है जिसकी मदद से आप दुनिया की किसी भी website से आसानिसे कुछ भी मंगवा सकते है या ख़रीद सकते है।

virtual international credit card india hindi, international virtual credit card india, virtual credit card for international payments india, Virtual Credit Card provider in India, free virtual credit card

International Virtual Credit Card बनाने के लिए आपको कही जाने की जरुरत नहीं पड़ती। ये आप ऑनलाइन बड़ी आसानी से बना सकते है तो आइये चलते है इसे विस्तारित रूप से जानते है।

What is International virtual credit card - virtual credit card क्या है?

वर्चुअल क्रेडिट कार्ड को VCC भी कहा जाता है, ये कार्ड एक डिजिटल प्रीपेड कार्ड होता है जिसमे आप अपने डेबिट कार्ड या ऑनलाइन बैंकिंग की मदद से पैसे भर सकते है और Virtual credit card free में बना सकते है। और आप इसके कार्ड नंबर और CVV कोड का उपयोग करके दुनिया भर से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है।

Virtual Credit Card का उपयोग सिर्फ आप ऑनलाइन शॉपिंग और ऑनलाइन सर्विस खरीदने के लिए और इंटरनेशनल पेमेंट के लिए किया जाता है। इसे आप एटीएम की तरहा इस्तेमाल नहीं कर सकते इसका मतलब ये वर्चुअल क्रेडिट कार्ड एक ऐसा कार्ड होता है जो आपके पास नहीं होकर भी आपके पास होता है। 

आप अपने वर्चुअल क्रेडिट कार्ड की मदद से Web hosting, domain name, Google products, Google play store Apps and Games, google analytics, Google Adwords इत्यादि या किसी भी अन्य VISA / Master Card स्वीकार करने वाली इंटरनेशनल वेबसाइट पर भी आप आसानी से पेमेंट कर सकते हैं। 

International virtual credit card india में आप नहीं इस्तेमाल कर सकते पर इंडिया से आप दुनिया की किसी भी साइट से कुछ भी खरीद सकते है और आप अपने मुताबिक जितने चाहे उतने प्रीपेड क्रेडिट कार्ड बना सकते है और इसे जब चाहे बंद कर सकते है और ये एक क्लिक में डिलीट होता है।


Top 10 Virtual Credit Card provider in India

दस बेहतरीन कंपनीया जो वर्चुअल क्रेडिट कार्ड प्रोवाइड करता है।

1) Entropay
2) Payoneer
3) American Express
4) Neteller
5) Netspend
6) ICICI Virtual Card
7) HDFC Bank
8) Bankfreedom
9) Kotak Net
10) Eco Account Services: ECOVIRTUALCARD


ये भी पढ़े :- वीजा क्या है ? visa के प्रकार और visa के लिए कैसे apply करे 

उम्मीद करते है दोस्तों की Virtual Credit Card के बारे मे, VCC / Virtual Credit Card क्या है इसके फायदे और इसे India में कैसे बनाते है और दस बेहतरीन Virtual Credit Card Providers की जानकारी आपको काफी उपयोग में आयेंगी।


कोई टिप्पणी नहीं